Posted by : Regan Thapa

[ad_1]


मजबूरिया हर इंसान को जीना सीखा देती हैं,
किसी को दर्द देती हैं तो किसी को नशा देती हैं

---

जब इंशान अंदर से टूट हटा है तो ,
अक्सर बाहर से ख़ामोश नज़र आता हैं

---

मत उड़ा परिंदो को हवा में ऐ दोस्त,
कभी कभी लौट कर आना बोहोत मुश्किल होता है

---

मैं मतलबी नहीं जो साथ रहने वालों को धोका देदूँ ,
बस मुझे समझना हर किसी के बस की बात नहीं हैं

---

बोहोत बेगाना कर दिया है तेरी याद ने मुझे,
कहीं ऐसा न कि मैं पागल हो जाऊ

sad love shayari 

जो भी आता है नई चोट दे जाता है ,
माना मज़बूत हूँ लेकिन पत्थर तो नहीं

---

अब मेरे आँगन में फूल नहीं खिलते,
तेरे जाने के बाद पौधों का ख्याल कौन रखता

---

काश तुम लौट आओ और गले लगाकर कहो ,
की खुश तो मैं भी नहीं हूँ तुम्हारे बिना

---

ज़िन्दगी बस इतना सा वादा कर मुझसे,
उसके बाद तुझे मेरा साथ देना होगा

---

तुम क्या जानो हाल हमारा ,
एक तो बातें बंद ऊपर से ख़्याल तुम्हारा

sad love shayari

अक्सर मै अकेला सोचता रहता हूँ,
तुम किस हाल में होंगे

---

जिस को आपके चुप होने से कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता ,
उसको आपके मर जाने से भी कोई फ़र्क़ नहीं पड़ेगा

---

चली जाती है हवा मेरी बस्ती से चुप चाप,
उसे मालूम है चिराग जलने वाले नहीं रहे

---

लोग मुझे तब याद करते है ,
जब उनके सारे अपने busy होते हैं

---

धीरे धीरे ही सही हम जानेमन मर तो रहे हैं,
तुम्हारी याद के सहारे दिन गुज़र तो रहे हैं

sad love shayari 

एक आदत सी हो गई है हमें ,
यूं आपको पल दो पल याद करने की

---

तुझे तकलीफ अगर है मेरी सूरत से जाना,
ये शहर छोड़ देता हु तेरी ख़ुशी के किये

---

हमारा सफ़र ख़त्म हो गया साहेब ,
हमारी रानी किसी और की दीवानी हो गई

---

मेरा होना तो उसके वास्ते फ़साना है,
हमारा इश्क़ किसी और का दीवाना है

---

जो नसीब में ना हो ,
वो रोने से भी नहीं मिलता

sad love shayari 

तुम अमीर हो, तुम क्या जानो,
गरीबी मुस्कान छीन लेती है चेहरे की

---

बेवजह नहीं रोता कोई इश्क़ में जनाब ,
जिसे ख़ुद से ज़्यादा चाहो वो रुलाता ज़रूर है

---

मेरे दुःख का अंदाज़ा बस इसी से लगा लो,
मेरे सामने गम का एक सागर है दोस्त

---

चुप रहना सीख लीजिए जनाब ,
क्योकि यहाँ बोलने से रिश्ते टूट जाते है

---

मैं मर भी जाऊ तो कफ़न से आती रहेगी,
उसकी खुशबु मेरे बदन से आती रहेगी

sad love shayari

वह भी कितनी हसीन रात होगी ,
जब मेरी जिंदगी मौत के नाम होगी

---

भूलकर भी इश्क़ करने की कोसिस न करते,
अगर पता होता मोहब्बत इतना दर्द देती है

---

ना जाने ये कैसी मोहब्बत है तुमसे बात तो नहीं होती ,
फिर भी इस दिल को फ़िकर आज भी बस तुम्हारी रहती है

---

अब कोई कन्धा नहीं है सर रखने के लिए,
मेरे आँसू मेरे दामन ही गिर जाते हैं

---

जहां से शुरू किया था सफ़र फिर वही खड़े हो गए,
अजनबी थे लो अजनबी हो गए

sad love shayari

कैसे जीतते हम उनसे इश्क़ की बाज़ी ऐ दोस्त,
वो प्यार का खेल खेलने में बोहोत माहिर थे

---

बेवजह मैसेज करना छोड़ दिया हमने ,
जब कोई अपना समझता ही नहीं तो क्यों परेशान करना

---

मैं भी दूँगा तेरा साथ ऐ दिल,
तू किसी और का होने की हिम्मत तो कर

---

अच्छा लगता है जब कोई कहता है ,
कोई बात नहीं मैं हूँ ना तुमाहरे साथ

---

मेरा इश्क़ बस इसलिए नाकाम हो गया,
एक छोटा सा घर था जिसमें मैं रहता था

sad love shayari

अब उनके दिल पे लग जाती है हमारी बातें ,
जो कहते थे तुम कुछ भी कहो अच्छा लगता है

---

सब अच्छा लगता था जबतक वो मेरे साथ था,
बिछड़ गया है तो हर चीज बुरी लगती है

---

इतनी भी क्या नाराज़गी थी जो तुमने ,
बात करनी बंद कर दी मैंने तो सिर्फ़ तुम्हारा बक्त माँगा था

---

मत करो मुझसे इतनी मोहब्बत ऐ दोस्त,
बोहोत दर्द देती हैं ये यादें किसी के जाने के बाद

---

दुख इस बात का होता है जब हमारी ,
नियत साफ़ होंऔर लोग फिर भी हेम ग़लत समझे

sad love shayari 

मैंने खत में लिख दी हैं अपने दिल की बातें,
उसमे ये भी लिखा है इश्क का अंजाम क्या है

---

ग़म यह नहीं कि बक्त ने साथ नहीं दिया ,
ग़म यह है कि जिसको बक्त दिया उसने साथ नहीं दिया

---

मैं चाँद पकड़ने की कोसिस में था,
मुट्ठी खोली तो चंद जुगनू हाथ लगे

---

मतलबी तो हम भी बन जाते पर हमें ,
दुनिया जैसा नहीं बनना दुनिया से अलग बनाना है

---

अक्सर इश्क में धोखा खाए लोग,
जल्दी से किसी पर भरोसा नहीं करते

sad love shayari

अगर समझ पाते तुम मेरी चाहत को ,
तो है तुमसे नहीं तुम हमसे मोहब्बत करते

---

उसे देखा और बस देखते रह गए हम,
फिर पुरानी मोहब्बत का अंजाम बोहोत याद आया

---

दिन में एक बार उस इंसान से ज़रूर बात कर लो,
जो तुमसे बात करने के लिए पूरा दिन इंतज़ार करता हैं

---

ये बात करते करते रात गुज़र जाती थी अपनी,
सुनो कल बात करते हैं बोहोत रात हो गयी

sad love shayari

जीकर और फ़िकर करना छोड़ दो ,
समझदार होगा तो आएगा वरना भाड़ में जाएगा

---

मैं तो वैसा ही हु जैसा पहले था,
तुमसे पहले भी तुम्हारे बाद भी

---

पता नहीं लोग कैसे कह देते है छोड़ो ना ,
रात गई बात गई , यहां दिल पर लगी
बात को भुलाने में बर्षों लग जाते है

---

बिछड़ के तुमसे अगर किसी रोज़ अगर मिलूँगा,
सायद साँसे थम जाएँगी मेरी

---

आज ख़ुदा ने कहा भुला क्यों नहीं देते उसे ,
मैने कहा इतनी फ़िक्र है तो मिला क्यों भी देते

sad love shayari

न करो इतनी मोहब्बत किसी से,
वरना वो बेवफा हो जायेगा

---

ज़िंदगी भी WhatsApp के Last seen जैसी हैं ,
सबको अपनी छिपानी है और दूसरो की देखनी है

---

तुम बेशक भुला चुके होंगे वो कस्मे वो वादे,
मगर मैं आखिरी सांस तक तुम्हे याद रखूँगा

---

कौन कहता है कि रात गई बात गई ,
या हाँ तो रात होते ही सारी बातें सताने लगती है

---

कुछ इस तरह से उदास मेरा मन रहता है,
किसी खण्डर में जिस तरह सुनापन रहता है

sad love shayari 

क्यों हाल पूछकर शर्मिंदा करते हो ,
हाल वही है जो तुमने मेरा बना रखा है

---

मैं जिस शहर से तुम्हारी यादें लेकर आया था,
वो शहर मुझे आज भी याद आता है

---

उन्होंने कहा बोलते बहुत हो अब क्या बरस जाओगे ,
हमने कहा कि अगर हो गए ख़ामोश तो तुम तरस जाओगे

---

बदनामी का डर नहीं है मुझे,
मोहब्बत के नाम से डरता हु

---

मुफ़्त में नहीं सीखा उदासी में भी मुस्कुराने का हुनर ,
बदले में ज़िंदगी की हर ख़ुशी तबाह की है

sad love shayari 

तुम्हारे साथ मेरी अच्छी दोस्ती थी,
प्यार करके वो दोस्ती भी खो गयी

---

हमने भी एक इंसान को चाहा जिसे भूलना ,
हमारे बस में नहीं और पाना क़िस्मत में नहीं

---

जिस तरह तुझसे मोहब्बत की थी मैंने,
अब ऐसे तो किसी सक्स से कर भी नहीं सकता…!
---

तेरा दिल जब भी कोई दुखायेगा ,
याद तुझको मेरा प्यार आएगा

---

शाम होती है और मै टूट जाता हु,
खुद अपने आप से बोहोत ज्यादा रूठ जाता हु





Source link




https://is.gd/trc6Pb

Share this Article :

{ 0 Comment... read them below or Comment }